नए साल की पार्टी करने से पहले जान लें सरकारी नियम, कहां लगी है कैसी पाबंदी, इन बातों का रखें ख्याल | New Year Restrictions

नए साल की पार्टी करने से पहले जान लें सरकारी नियम, कहां लगी है कैसी पाबंदी, इन बातों का रखें ख्याल | New Year Restrictions
जैसा आप सब को पता होगा की नए साल आने वाला है ऐसे में कई सारे लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए तैयारी शुरू कर दिए है, और ऐसे में करोना भी अपने पैर पसार रहा है अब ऐसे में जश्न मनाना खतरो से खाली नहीं है।

New Year Restrictions

नए साल का आगाज होने ही वाला है। 31 दिसंबर को आप जाहिर है नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न और पार्टी के मूड में हैं. लेकिन कोरोना-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट (omicron variant) के देश में तेजी से बढ़ते मामले ने आपकी पार्टी पर पहरे लगा दिए हैं. आप नए साल का स्वागत भी करेंगे लेकिन तरीका आपको बदलना हो सकता है।

देश में कई राज्य सरकारों ने कोविड-19 से जुड़ी नई गाइडलाइन (covid 19 guidelines) लागू कर दी है. साथ ही कोविड से बचने के लिए सतर्कता बरतने की भी अपील की है. अगर आप पार्टी करने वाले हैं तो पहले जान लें कहां क्या और कैसी पाबंदी लगी है।

देश की राजधानी में नाइट कर्फ्यू

साल 2022 के पहले दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने की वजह से येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. यहां रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. रेस्टोरेंट, बार आदि को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

मुंबई में न्यू ईयर पार्टी पर पाबंदी

अगर आप मुंबई मे रहते है और न्यू ईयर पार्टी मनाना चाहते है तो हम आपको बता दे कि नए साल की पार्टी से पहले जारी गाइडलाइंस और पाबंदियों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए।
BMC (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने शहर में अन्दर या खुली जगहों में किसी भी तरह की न्यू ईयर सेलिब्रेशन या पार्टी करने पर पाबंदी लगा दी है। यह नियम 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक हैं।

आशा है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी यदि आप का कोई सुझाव या सवाल है तो कमेंट में लिखे ।

धन्यवाद।

Leave a Comment